शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020

कलेक्टर ने बैठक ली, मांगी लापरवाह कर्मचारी व निकम्मों की सूची, 20-50 में होंगीं सेवायें समाप्त , सीएम हैल्प लाईन प्रकरणों का निराकरण शतप्रतिशत चाहिये वरना दंड के लिये रहें तैयार

 कलेक्टर श्री संजय कुमार ने न्यू कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आज गुरूवार को सीएम हैल्प लाईन एवं अन्य विषयों पर आधारित जानकारियों की अधिकारियों की बैठक लेकर चर्चा की। उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि प्रदेश को आत्म निर्भर बनाने के बारे में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग की गतिविधियों के बारे में एक थीम तैयार करें साथ ही उसमें यह भी उल्लेख करें कि यह गतिविधियां आगामी दिनों में कब तक चलेगी और उन्हें चलाने के लिए उनके स्त्रोत क्या रहेंगे। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित सभी कार्यालय प्रमुख उपस्थित रहे।
    बैठक में कलेक्टर श्री कुमार ने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश देते हुए कहा कि जो अधिकारी, कर्मचारी अपने कार्य के प्रति बहुत ही लापरवाह है उनके बारे में शासन द्वारा निर्धारित निर्देशों के अनुसार 50 वर्ष की आयु एवं 20 वर्ष सेवाकाल की अवधि की छानबीन कर जानकारी तैयार कर तत्काल मेरे पास भिजवाना सुनिश्चित करें। जिससे शासन स्तर पर जानकारी भेजी जाए। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में कोई भी लापरवाही नहीं होना चाहिए। यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी ठीक से काम नहीं करता है और उसके बारे में जानकारी छिपाकर नहीं दी जाती है, बाद में उस कर्मचारी के बारे में पता लगने पर कार्यालय प्रमुख के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।
    बैठक में कलेक्टर श्री कुमार ने सीएम हैल्प लाईन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि दो दिन के अंदर लंबित प्रकरण का निराकरण करें अन्यथा आप लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मुझे सीएम हैल्प लाईन के प्रकरणों की शत प्रतिशत प्रगति चाहिए जिससे शासन को जानकारी प्रेषित की जाए। उन्होंने यह भी जानकारी दी की इसकी समीक्षा आगामी दिनों में हमारे प्रदेश के मुख्मयंत्री करने वाले है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हैल्प लाईन ऐसे कोई प्रकरण नहीं होंगे जिनका आप लोग निराकरण न कर सके। किन्तु आप लोगों को इन प्रकरणों को निपटाने में कठिन परिश्रम एवं अपनी सोच बदलनी होगी। यदि किसी प्रकरण में कोई समसया आती है तो आप लोग मेरे पास आकर पूरे प्रकरण की जानकारी लेकर निराकरण करने हेतु विचार-विमर्श कर सकते है। जिससे प्रकरण का निपटारा हो सके। किन्तु हर हाल में सीएम हैल्प लाईन प्रकरणों का निराकरण शतप्रतिशत होना चाहिए।

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